सिग्निफाई द्वारा राम मंदिर और राम पथ को सजावटी स्ट्रीट लाइटिंग से रोशन कर विरासत को नवीनता के साथ जोड़ा गया।

0
69

लाइटिंग के क्षेत्र में अग्रणी, सिग्निफाई (यूरोनेक्स्ट: लाइट)ने देश में इस ऐतिहासिक कदम में साथ निभाते हुएविशेष रूप से तैयार की गई सजावटी और कार्यात्मक लाइटिंग के साथ राम पथ और राम मंदिर के हिस्सों को रोशन करने की घोषणा की है। अंधकार को दूर कर प्रकाश की असाधारण क्षमता को उजागर कर उसे खुबसूरती में पिरोते हुएसिग्निफाई को अयोध्या की सांस्कृतिक विरासत में जगमगाहट फैलाने पर गर्व है।

मंदिरों की परकोट प्रकाश व्यवस्था के लिएफिलिप्स यूनी फिक्स्चर को रणनीतिक रूप से दीवारोंस्तंभों और छत पर लगाया गया है। इन्हे बड़ी कलाकारी से जड़ा गया है। जो तीर्थयात्रियों को दिखाई नहीं देगेंकिसी की आंखों में चुभेंगे नहीं सिर्फ एक उज्ज्वल और जीवंत माहौल बना कर रखेंगे। एक अनोखा प्रस्ताव उनके ख़ास बीम कोण में मौजूद हैजो मंदिर की जटिल नक्काशी को बड़ी कुशलता से रोशन करता है। मंदिर की लैंडस्केप लाइटिंग पूरे माहौल को मंत्रमुग्ध कर देने वाले दृश्य में बदल देती है। स्टेप लाइट्सप्रोफाइल के साथ एलईडी स्ट्रिप्स तथा पोस्ट टॉप और इनग्राउंड अप-लाइटर जैसे सजावटी फिक्स्चर के मिश्रण का उपयोग करकेबड़े ही कलात्मक रूप से रैंप और मूर्तियों को रोशन किया जा रहा हैं। प्रत्येक फिक्स्चर को प्रॉजेक्ट के अनुसार बनाया गया हैजो एक शानदार सेटिंग के अनुसार एक मनोरम माहौल बनाता है। कुबेर टीला पर लगी लैंडस्केप लाइटिंगमंदिर की भव्यता में और भी चार चांद लगा देती है। जो किसी वास्तुशिल्प चमत्कार से कम नहीं है। तीर्थयात्रा सुविधा केंद्र के अंदरलगे इनडोर लाइटिंग फिक्सचर्स सौंदर्यशास्त्र के साथ कार्यक्षमता का तालमेल बैठते हुएतीर्थयात्रा के अनुभव को एक नया स्वरूप देने का वादा करते हैं। जैसे-जैसे हम इन प्रयासों पर काम करना जारी रखते हैंहम राम मंदिर के हर कोने को रोशन कर सभी के लिए एक दिव्य और जीवन्त वातावरण सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

शानदार सजावटी पोल अपनी तरह का एक अनूठा आकर्षण है। इसमें राजसी फिलिप्स यूनी अर्बन लाइटिंग फिक्स्चर और भगवान राम के प्रतिष्ठित धनुष और तीर की नकल करने के लिए तैयार किया गया एक शीर्ष ब्रैकेट है। पिछलेदिनोंसिग्निफाई ने डीएमएक्स नियंत्रणों से सुसज्जित उत्पादों की उन्नत फिलिप्स यूनी रेंज का इस्तेमाल करते हुए हनुमान गढ़ीकनक भवनदशरथ महल और दिगंबर अखाड़ा जैसे प्रमुख स्थलों के लिए फ़ैसाड लाइटिंग की व्यवस्था भी की थी। इन नवोन्मेषी और टिकाऊ प्रकाश समाधानों द्वारासिग्निफाई अयोध्या में आने वालों और स्थानीय निवासियों दोनों पर एक अमिट छाप छोड़ने की इच्छा रखता हैजो एक बेहतर रोशनी और सौंदर्यपूर्ण रूप से मनभावन शहरी वातावरण में जगमगाहट फैलाने में योगदान देगा।