एनडीएमसी चालू वर्ष के लिए वित्तीय स्थिरता और क्रेडिट रेटिंग बनाए रखने की राह पर अग्रसर।  

0
57

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) ने वित्तीय स्थिरता बनाए रखने के अपने पथ पर काम जारी रखा है और अपनी मजबूत वित्तीय स्थिति को दर्शाते हुए लगातार AA+ क्रेडिट रेटिंग हासिल की है। चालू वर्ष के लिए यह क्रेडिट रेटिंग मेसर्स केयर रेटिंग द्वारा की गई है और इसके द्वारा एनडीएमसी को एए+ रेटिंग की पुष्टि की गई है।

केयर रेटिंग एजेंसी की स्थापना 1993 में हुई थी, यह भारत की अग्रणी क्रेडिट रेटिंग एजेंसियों में से एक है। यह भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड के तहत पंजीकृत है, इसे आरबीआई द्वारा एक बाहरी क्रेडिट मूल्यांकन संस्थान के रूप में स्वीकार किया गया है, यह रेटिंग नई दिल्ली के लिए एनडीएमसी के महत्व को भी दर्शाती है क्योंकि इसका क्षेत्र केंद्र सरकार की सीट है और इसमें स्थानीय लाभ हैं। पालिका परिषद के पास अपने अधिकार क्षेत्र में विभिन्न बुनियादी ढांचे/सेवा सुविधाओं की लगभग पूर्ण कवरेज के साथ एक मजबूत सेवा स्तर बेंचमार्क भी है।

केयर रेटिंग एजेंसी ने एनडीएमसी के अपने क्षेत्र में वाणिज्यिक/औद्योगिक प्रतिष्ठानों के कम होने के कारण विकास की सीमित गुंजाइश जैसी प्रमुख कमजोरियों का भी उल्लेख किया क्योंकि यह क्षेत्र राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के क्षेत्रफल का केवल 3 प्रतिशत और जनसंख्या का भी 3 प्रतिशत है।