ITC YiPPee! का लिव बेटर प्रोग्राम महिलाओं को खुद का व्यवसाय शुरु करने में मदद कर रहा है

0
70

ITC के Sunfeast YiPPee! ने सामाजिक प्रगति को बढ़ावा देने हेतु, सम्मानजनक आजीविका अवसर निर्माण करने के लिए YiPPee! लिव बेटर प्रोग्राम शुरु किया है। इस पहल का उद्देश्य कमज़ोर सामाजिक-आर्थिक तबके से आने वाली महिलाओं को खुद का व्यवसाय शुरु कर, अपनी आजीविका चलाने में मदद करना है। यह प्रोग्राम दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में एनजीओ प्रयत्न के साथ भागीदारी में चलाया जा रहा है, जो महिलाओं को अपनी फुड-कार्ट शुरु करके एक बेहतर जीवन जीने में मदद करेगी।

प्रोग्राम में हिस्सा लेने वाली महिलाओं को फुड-कार्ट एवं अन्य संसाधन प्रदान करने के पहले चरण में नोएडा में 8 मार्च को एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। महिलाओं द्वारा खुद का व्यवसाय शुरु करने के बाद भी उन्हें इस प्रोग्राम के जरिये निरंतर मार्गदर्शन और सहायता मिलती रहेगी।

कविता चतुर्वेदी, चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर, स्नैक्स, नूडल्स एंड पास्ता, ITC लि. ने कहा, “ITC द्वारा सामाजिक स्थायित्व और बड़े स्तर पर आजीविका निर्माण में योगदान देने के लिए विभिन्न प्रकार के अभियान चलाए गए हैं। इस मामले में कंपनी ने पूरी दुनिया में एक मिसाल कायम की है।

एनजीओ प्रयत्न के हेड, श्री प्रतीक ने कहा, “हमारे मिशन का मुख्य उद्देश्य महिलाओं को सक्षम बनाना है। इस योजबनाबद्ध भागीदारी के जरिये, हम महिलाओं के लिए ऐसे वास्तविक अवसर तैयार करना चाहते हैं, जिनकी मदद से वो जीवन में आगे बढ़ें और अपने सपने पूरे कर सकें।”