‘स्ट्रीट ड्रीम्स’ एल्बम से करण औजला और डिवाइन का ‘नथिंग लास्ट्स’ आपको धारावी के सड़कों की सैर कराकर उनके जीवन की लगातार बदलती प्रकृति को दर्शाएगा।

0
79

दुनिया भर के म्यूजिक चार्टों पर दबदबा कायम करने वाला और लाखों संगीत प्रेमियों का दिल जीतने वाला, हिप-हॉप आइकन डिवाइन और करण औजला का सहयोगी एल्बम ‘स्ट्रीट ड्रीम्स’ अपने सभी सात ट्रैकों के साथ धूम मचा रहा है, खासकर ‘नथिंग लास्ट्स’, जो ट्रेंडिंग रहा है। ‘नथिंग लास्ट’ की शूटिंग धारावी के आफ्टर स्कूल ऑफ हिप-हॉप में धारावी ड्रीम प्रोजेक्ट के सहयोग से की गई है।

‘नथिंग लास्ट्स’ के एक हिस्से के रूप में हेमकुंट फाउंडेशन ने धारावी में विभिन्न स्कूलों के स्कूली बच्चों के लिए लंगर स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इसके अलावा, स्नीकर्स के वितरण का उद्देश्य आफ्टर स्कूल ऑफ हिप-हॉप के सौ से अधिक छात्रों और स्टाफ सदस्यों को लाभ पहुंचाना था, जहां ये छात्र कलाकारों और संगीतकारों के रूप में करियर बनाने के अपने सपनों को साकार करने की दिशा में सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं।

‘नथिंग लास्ट्स’ का आधिकारिक वीडियो करण औजला के यूट्यूब चैनल पर देखने के लिए उपलब्ध है और सभी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर सुनने के लिए भी उपलब्ध है। जोएल डिसूजा (जेडी) द्वारा निर्देशित, वीडियो को दुनिया भर के नेटिज़न्स से शानदार प्रतिक्रिया मिली है

करण औजला ने कहा, ”नथिंग लास्ट्स’ एक बहुत ही खास गाना है और मेरे निजी पसंदीदा में से एक है। धारावी में बच्चों के साथ समय बिताना एक प्यारा अनुभव था, जिसमें जीवन की साधारण खुशियाँ भी शामिल थीं।

डिवाइन ने कहा, ‘कुछ भी नहीं टिकता’ अपने सार में जीवन में नश्वरता को उजागर करता है, हम इस दुनिया में कुछ भी नहीं लेकर आते हैं और कुछ भी नहीं लेकर जाते हैं। हम गाने को अब तक मिली प्रतिक्रिया देखकर बहुत खुश हैं और प्यारे बच्चों के साथ वीडियो पर हर किसी की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं। हमने उनके साथ सबसे अच्छा समय बिताया।” हेमकुंट फाउंडेशन के निदेशक हरतीरथ सिंह अहलूवालिया ने एक बयान में कहा, “हम हमेशा चाहते हैं कि समान विचारधारा वाले लोग मानवता की सेवा के लिए हेमकुंट फाउंडेशन में हमारे साथ जुड़ें।

डिवाइन और करण औजला द्वारा रचित, ‘स्ट्रीट ड्रीम्स’ एल्बम में कुल सात गाने हैं जिनमें ‘नथिंग लास्ट’, ‘टॉप क्लास’, ‘स्ट्रेट बैलिन’, ‘याद’, ‘तारीफां’, ‘हिसाब’ और ‘100 मिलियन’ शामिल हैं। ‘. भारतीय संगीत के इतिहास में एक ऐतिहासिक सहयोग, ‘स्ट्रीट ड्रीम्स’ ने 24 घंटे से भी कम समय में ऐप्पल म्यूजिक पर सबसे तेज़ नंबर 1 स्थान का दावा करने वाला पहला भारतीय एल्बम बनकर इतिहास रच दिया।