इजराइल एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज ने नई दिल्ली में लॉन्‍च किया एयरोस्पेस सर्विसेज इंडिया (एएसआई), भारत में किया अपना विस्तार

0
73

विश्व-स्तरीय एयरोस्पेस और रक्षा कंपनी, इजराइल एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज (आईएआई) ने नई दिल्ली में अपनी भारतीय सब्सिडिएरी एयरोस्पेस सर्विसेज इंडिया (एएसआई) को खोला है। यह भारतीय सैन्य बलों के लिए आधुनिक प्रणालियों के विकास और सहयोग में आईएआई और डीआरडीओ के बीच मजबूत साझेदारी को लेकर अपनी प्रतिबद्धता भी दर्शाता है।

एएसआई भारतीय रुपये में व्यापार करती है। यह मध्यम दूरी के जमीन से हवा में मर करने वाले समस्त मिसाइल यानी मीडियम रेंज सरफेस-टू-एयर मिसाइल (एमआरएसएएम्) प्रणाली के लिए एकमात्र प्राधिकृत ओईएम की तकनीकी प्रतिनिधि है। भारतीय थल सेना, वायु सेना और जल सेना द्वारा इसका प्रयोग किया जाता है। इस प्रणाली में एक उन्नत चरणबद्ध एरे रडार, कमांड और कंट्रोल, मोबाइल लॉन्चर और एडवांस्‍ड आरएफ सीकर के साथ इंटरसेप्टर्स शामिल हैं।

आईएआई के प्रेसिडेंट और सीईओ, बोआज़ लेवी ने कहा : “एएसआई की स्थापना भारत के साथ हमारी साझेदारी में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि दर्शाती है। हम देश की रक्षा क्षमताओं में योगदान करने के साथ-साथ स्थानीय प्रतिभा एवं विशेषज्ञता को प्रोत्साहित करके सम्मानित महसूस कर रहे हैं।

एयरोस्पेस सर्विसेज इंडिया (एएसआई) के सीईओ डैनी लॉबर ने कहा कि, “पिछले 30 वर्षों में आईएआई ने अंतरिक्ष में कुछ नवीनतम तकनीकों पर सहयोग करते हुए अपने भारतीय साझीदारों के साथ करीबी संपर्क में काम किया है।

आईएआई विचारों को व्यवहार्य उत्पादों और प्रणालियों में रूपांतरण को कुशलतापूर्वक सक्षम करने के लिए सरकारी आरऐंडडी अधिकारियों, आधुनिक स्टार्ट-अप कंपनियों, अनुसंधान केन्द्रों और शैक्षणिक समुदायों सहित अंतरराष्ट्रीय इनोवेशन बिजनेस वातावरण के साथ करीबी संपर्क में काम करती है। अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट देखें : https://www.iai.co.il/.