तरुण खन्ना ने दिल्ली में स्थापित कलर्स के अभिनव 4डी ‘लक्ष्मी नारायण’ मंदिर की तारीफ करते हुए, इसे ‘आध्यात्मिक शांति का स्रोत’ बताया

0
66

एक बेहतरीन सफर को शुरू करते हुए, कलर्स ने दिल्ली के बीचों-बीच अभूतपूर्व और अपनी तरह के पहले आकर्षक 4डी मंदिर का अनावरण किया। आर्किटेक्चर का यह चमत्कार 12 फीट ऊंचा था, जिसने भक्तों को बिल्कुल अनन्य तरीके से ‘लक्ष्मी-नारायण’ का दर्शन पाने का असाधारण अवसर दिया। इस दिव्य जोड़े, भगवान नारायण और देवी लक्ष्मी की प्रभावशाली उपस्थिति में डूबकर, सभी दर्शनार्थियों को अद्भुत अनुभव मिला। यह इंटरैक्टिव मंदिर लाजपत नगर, बिड़ला मंदिर, प्राचीन शिव मंदिर और प्राचीन हनुमान मंदिर में स्थापित किया गया था, जहां हनुमान जयंती पर सबसे अधिक श्रद्धालु आते हैं।

‘हर घर में हैं लक्ष्मी नारायण’ के विश्वास को कायम रखते हुए, कलर्स की पौराणिक महागाथा ‘लक्ष्मी नारायण’ का प्रीमियर 22 अप्रैल को हुआ। हर सोमवार से शुक्रवार रात 10:00 बजे प्रसारित होने वाली, यह गाथा सुख, सामर्थ्य और संतुलन के भाव को गहराई से उजागर करते हुए, दर्शकों को अपने जीवन में विपुलता और संतुलन को अपनाने की राह दिखाती है। यह शो ब्रह्मांड की रक्षा करने वाले आदर्श जोड़े लक्ष्मी और नारायण को सम्मान ​अर्पित करता है, जो अपनी दिलचस्प कहानियों से हम सभी को अपनी समकालीन चुनौतियों का सामना करने और आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए प्रेरित करते हैं। भव्य सेट और अनूठे वीएफएक्स से सजे, इस शो में श्रीकांत द्विवेदी और शिव्या पठानिया क्रमशः भगवान नारायण और देवी लक्ष्मी की भूमिका में हैं। तरुण खन्ना इस महागाथा में इंद्र की भूमिका दोहराते नज़र आएंगे।

कलर्स द्वारा प्रेरित भक्ति के युग के बारे में अपने विचार व्यक्त करते हुए, इंद्र की भूमिका निभा रहे तरूण खन्ना ने कहा, “यह भारत का पहला 4डी इंटरैक्टिव ‘लक्ष्मी नारायण’ मंदिर है, और यह वाकई बेहतरीन है! यह अत्याधुनिक तकनीक के साथ हमारी प्राचीन विरासत, भारतीय संस्कृति और पौराणिक कहानियों को सहजता से मिश्रित करता है, जिससे भक्तों को असाधारण अनुभव मिलता है। इस मंदिर से प्रवाहित होने वाली सकारात्मकता हर तरह से जादुई ​है।