सैमसंग ने IoT-इनेबल्ड फैमिली हबTM, स्पेसमैक्सTM रेफ्रिजरेटर में पेश किया कर्ड मास्ट्रोTM; होम बार के साथ 845ली साइड-बाई-साइड भी लॉन्च

0
169

कर्ड मास्ट्रो™ फैमिली हब™ रेफ्रिजरेटर के लिए यदि सैमसंग.कॉम और अन्य रिटेल साझेदारों के ऑनलाइन स्टोर पर 31 मार्च तक बुकिंग की जाए, तो यह 1,87,990 रुपये की एक विशेष प्री-बुक कीमत पर उपलब्ध होगा
• कर्ड मास्ट्रो™ फैमिली हब™ रेफ्रिजरेटर के साथ 6,000 रुपये तक कैशबैक और सैमसंग S20 FE भी हासिल कीजिए

रोज़ दही जमाने की मुश्किल का समाधान कर उपभोक्ता को अपनी मनमर्ज़ी से दही जमाने की सुविधा देने वाला दुनिया का पहला रेफ्रिजरेटर कर्ड मास्ट्रो™ अब 673 लीटर के प्रीमियम कर्ड मास्ट्रो™ फैमिली हब™ रेफ्रिजरेटर और 692 लीटर की स्पेसमैक्स सीरीज़ में भी उपलब्ध होगा।

रेफ्रिजरेटर के इस्तेमाल को भोजन सुरक्षित रखने से विस्तारित कर भोजन की तैयार करने तक ले जाने के बाद अब कर्ड मास्ट्रो™ फैमिली हब™ का IoT फीचर आपको कभी भी और कहीं से भी स्मार्ट थिंग्स ऐप के माध्यम से दही जमाने की सेटिंग्स में अपने अनुकूल बदलाव करने की सुविधा देता है।

ये प्रीमियम रेफ्रिजरेटर इस तरह डिज़ाइन किए गये हैं कि आपके किचेन को पूरे परिवार के लिए मौज-मस्ती का एक कनेक्टेड क्षेत्र बनाने के साथ ही इसे एक शानदार लुक भी दें।

इसके साथ ही, 2021 लाइन-अप के हिस्से के रूप में सैमसंग ने 845 लीटर की विशाल क्षमता का एक साइड-बाई-साइड रेफ्रिजरेटर भी लॉन्च किया है। उपभोक्ताओं की अतिरिक्त भंडारण की जगह की मांग को पूरा करने के लिए बनाया गया यह रेफ्रिजरेटर होम बार फीचर के साथ आता है। होम बार का छोटा सा आकर्षक विंडो हलके से छूते ही अंदर रखे पेय पदार्थों तक आपको पहुंच दे देता है, जिससे बिजली बचाने में मदद मिलती है।

कीमत, ऑफर और उपलब्धता
कर्ड मास्ट्रो™ फैमिली हब™ रेफ्रिजरेटर(673 लीटर) सैमसंग.कॉम, अमेज़ॉन, फ्लिपकार्ट और क्रोमा, रिलायंस डिजिटल तथा विजय सेल्स सहित पूरे भारत के रिटेल साझेदारों के ऑनलाइन स्टोर पर 23 मार्च से 31 मार्च 2021 के दौरान प्री-बुकिंग ऑफर में 187,990 रुपये की विशेष कीमत पर उपलब्ध है।

कर्ड मास्ट्रो™ फैमिली हब™ रेफ्रिजरेटर की खरीद पर खरीदारों को 6,000 रुपये तक कैशबैक के साथ उपहार स्वरूप एक सैमसंग गैलेक्सी S20 FE (फैन एडिशन) मिलेगा।

रियल स्टेनलेस और ब्लैक मैट में उपलब्ध स्पेसमैक्स™ कर्ड मास्ट्रो™ (692 लीटर) रेफ्रिजरेटर की शुरुआत तमाम अग्रणी रिटेल स्टोर में 93,990 रुपये से होती है। विशाल क्षमता (845 लीटर) वाला यह साइड-बाई-साइड रेफ्रिजरेटर सभी अग्रणी रिटेल स्टोर में 101,990 रुपये पर खरीदा जा सकता है।

सैमसंग साइड-बाई-साइड 50% तक बिजली बचत करने वाले डिजिटल इंवर्टर टेक्नोलॉजी कम्प्रेशर पर 10-साल की वारंटी के साथ आता है।

कर्ड मास्ट्रो™ फैमिली हब™ रेफ्रिजरेटर की विशेषताएं

कर्ड मास्ट्रो™
कर्ड मास्ट्रो™ का इस्तेमाल करते हुए उपभोक्ता को दूध उबाल कर ठंडा करना होता है और उसमें जोरन (बहुत थोड़ी मात्रा में दही) डालना होता है, जबकि कर्ड मास्ट्रो™ इस प्रक्रिया के सबसे कठिन चरण – किण्वन (फर्मेंटेशन) को पूरा करता है। यह न सिर्फ दही को फर्मेंट करता है, बल्कि उसे स्टोर भी करता है। कर्ड मास्ट्रो™ अलग-अलग मौसमों में दही जमाने की तमाम मुश्किलों का अंत करते हुए हर बार एक सी गुणवत्ता और सततता के साथ दही जमाता है। कर्ड मास्ट्रो™ दही जमाने की प्रक्रिया को 6.5 से 7.5 घंटों में पूरा करता है – नरम दही के लिए 6.5 घंटे और ज़्यादा ठोस दही के लिए 7.5 घंटे।

जिंदगी को कनेक्ट कर आसान बनाना
कर्ड मास्ट्रो™ फैमिली हब™ का बिल्ट-इन व्यू इनसाइड कैमरा यूज़र को बिना रेफ्रिजरेटर खोले फैमिली हब™ स्क्रीन पर मल्टी-फिंगर स्वाइप के ज़रिए अंदर की एक झलक पाने की सुविधा देता है। यदि आप रेफ्रिजरेटर के पास नहीं हों, या शॉपिंग कर रहे हों, तो उस समय भी स्मार्टथिंग्स ऐप का उपयोग कर आप उसके अंदर रखे पदार्थों का जायज़ा ले सकते हैं। यह रेफ्रिजरेटर आपको शॉपिंग लिस्ट, फूड मेमो इत्यादि तैयार करने, और अंदर रखे खाद्य पदार्थों की एक्सपायरी डेट को डिजिटली अंकित करने और उसका रिमाइंडर सेट करने की भी सुविधा देता है।

पारिवारिक गठबंधन को मज़बूत बनाना
कर्ड मास्ट्रो™ फैमिली हब™ अपनी बिल्ट-इन स्क्रीन के माध्यम से परिवार के सभी सदस्यों के बीच के भावनात्मक बंधन को और मज़बूत करता है, और इसे ह्वाइटबोर्ड, मेमो और यहां तक कि फोटो एल्बम की तरह इस्तेमाल कर परिवार के सामूहिक कार्यक्रमों को और व्यवस्थित किया जा सकता है। परिजन इस रेफ्रिजरेटर के ज़रिए एक-दूसरे को कॉल कर सकते हैं, और आपस में फोटो तथा नोट भी साझा कर सकते हैं। यहां तक कि वे फैमिली हब™ ऐप (गूगल, MS365 के साथ सिंक किया हुआ) के ज़रिए आपस में कैलेंडर भी शेयर और अपडेट कर सकते हैं।

ज़्यादा स्मार्ट तरीके से जीन का मज़ा लीजिए
सैमसंग की बिक्सबी हर शख़्स की आवाज़ पहचानती है और हर किसी को उसकी रुचियों के हिसाब से सूचनाएं देती है। आप पूछेंगे, “हाय बिक्सबी, आज नया क्या है?” और वह आपको समाचार, मौसम या कैलेंडर अपडेट पढ़कर बता देगी। आप बिक्सबी के ध्वनि सहायक के माध्यम से हैंड्स-फ्री कॉल का आनंद भी ले सकते हैं।

घर पर मौज-मस्ती करने के नए तरीके खोजना
यूज़र्स फैमिली हब™ स्क्रीन पर अपने पसंदीदा कार्यक्रम देखने के लिए अपने सैमसंग स्मार्ट टीवी तथा स्मार्टफोन का मिरर प्राप्त कर सकते हैं या फिर सीधे वहीं वेब ब्राउज़र, लाइव रेडियो ऐप या स्पॉटिफाय, गाना.कॉम और ट्यूनइन के ज़रिए लाखों गानों में से अपनी पसंद का चुनाव कर सकते हैं। नये फैमिली हब™ में 25-वाट का प्रीमियम स्पीकर भी है, जिसकी आवाज़ बास में गहरी और मध्यम-दूरी के भीतर काफी समृद्ध है।

ज़्यादा स्मार्ट तरीके से जीन का मज़ा लीजिए
नया कर्ड मास्ट्रो™ फैमिली हब™ भोजन से जुड़े सम्पूर्ण अनुभव को आपके अनुकूल बनाने वाले फीचर मील प्लानर के साथ अब पहले के मुकाबले ज़्यादा व्यवस्थित है। यह आपके द्वारा सेट किए हुए डायटरी (भोजन संबंधी) प्राथमिकताओं के आधार पर स्मार्ट रेसिपी के सुझाव देता है, रेफ्रिजरेटर में रखे पदार्थों के आधार पर आपको पूरे हफ्ते का मील प्लान तैयार करने में मदद करता है, और आपके लिए शॉपिंग लिस्ट भी तैयार करता है।

ज़्यादा भंडारण की जगह
स्पेसमैक्स™ टेक्नोलॉजी उच्च-क्षमता वाले इंसुलेशन की न्यूनतम मात्रा का इस्तेमाल कर रेफ्रिजरेटर की भीतर दीवारों को काफी पतला रखने में मदद करती है। इसका सीधा मतलब भंडारण क्षमता में और बढ़ोतरी है। एक आकर्षक और सरल डिज़ाइन के लिए कर्ड मास्ट्रो™ फैमिली हब™ में खूबसूरत समतल दरवाज़े लगे हैं, जिनमें हाथों को आराम देने वाले हैंडल हैं और इसका डिज़ाइन इस तरह है कि यह किसी भी जगह पर आसानी से फिट हो सकता है।

यह रेफ्रिजरेटर डियोडोराइजिंग फिल्टर के साथ भी आता है, जो बिल्ट-इन सक्रिय कार्बन फिल्टरों के ज़रिए लगातार हवा छोड़ते हुए रेफ्रिजरेटर के अंदर ताज़गी बनाए रखते हैं। पावर कूल एंड पावर फ्रीज़ फीचर एक बटन छूकर इसके ठंडा करने की क्षमता में त्वरित वृद्धि करने की सुविधा भी देते हैं।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन लिमिटेड के बारे में
सैमसंग कायापलट कर देने वाले अपने विचारों और तकनीक के जरिये पूरी दुनिया को प्रेरित करती है और भविष्य को राह दिखाती है। कंपनी टीवी, स्मार्टफोन, पहनने वाले उपकरणों, टैबलेट, डिजिटल उपकरणों, नेटवर्क सिस्टम और मेमरी, सिस्टम LSI, फाउंड्री तथा LED सॉल्यूशन्स की दुनिया को नए सिरे से परिभाषित कर रही है। सैमसंग इंडिया के बारे में ताजा समाचार पाने के लिए कृपया http://news.samsung.com/in पर सैमसंग इंडिया न्यूजरूम जाएं। हिंदी के लिए https://news.samsung.com/bharat पर सैमसंग न्यूजरूम भारत में लॉग ऑन करें। आप ट्विटर पर @SamsungNewsIN पर हमें फॉलो भी कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here