सनरूफ के साथ आने वाली टॉप-7 कारें, जिनकी कीमत है 10 लाख रुपये से कम

0
119

भारतीय वाहन निर्माता यह समझ चुके हैं कि ग्राहकों का खरीदारी व्‍यवहार काफी हद तक दो कारकों – किफायत और सुविधा-संपन्‍नता द्वारा निर्देशित होता है। ग्राहकों की इन जरूरतों को पूरा करने के लिए वाहन निर्माता पिछले कुछ वर्षों से निरंतर मेहनत कर रहे हैं। वे बाजार में कुछ रोमांचक उत्‍पादों के साथ आए हैं, जो न केवल प्रीमियम और आकांक्षात्‍मक फीचर्स से सुसज्जित हैं बल्कि जेब के लिए भी हल्‍के हैं। आकांक्षात्‍मक फीचर्स की बात की जाए तो, सभी सेगमेंट में सबसे ज्‍यादा मांग वाला फीचर्स है सनरूफ की उपलब्‍धता। यह आकांक्षात्‍मक फीचर पहले केवल प्रीमियम कार के साथ ही आता था, लेकिन अब यहां किफायती कारों की एक विशाल श्रृंखला मौजूद है जो इस फीचर से लैस हैं।आइए हम टॉप-7 कारों की एक लिस्‍ट पर नजर डालते हैं जो सनरूफ के साथ आती हैं और इनकी कीमत भी
10 लाख रुपये (एक्‍स-शोरूम दिल्‍ली) से कम है।

टाटा Nexon XM (S)

टाटा नेक्‍सन का पेट्रोल-संचालित एक्‍सएम (एस) वेरिएंट सबसे किफायती कार है जो सनरूफ फीचर के साथ आता है। मिड-स्‍पेशिफिकेशन वाला यह मॉडल रोमांचक फीचर्स जैसे रेन-सेंसिंग वाइपर्स, ऑटो हैडलैम्प, ऑटो फोल्डिंग आउटसाइड रियरव्‍यू मिरर, और एक 4-स्‍पीकर हरमन साउंड सिस्‍टम के साथ आता है।
कीमत: 8.67 लाख रुपये (पेट्रोल मैनुअल के लिए)

होंडा Jazz ZX

प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट डिफाइनिंग फीचर्स जैसे वन-टच इलेक्ट्रिक सनरूफ, बड़ा कैबिन स्‍पेस और 354 लीटर का कार्गो स्‍पेस के साथ आती है। यह एडवांस्‍ड इंटीरियर इक्विपमेंट और कम्‍फर्ट फीचर्स जैसे न्‍यू सॉफ्ट टचपैड डैशबोर्ड, क्रूज कंट्रोल, टचस्‍क्रीन कंट्रोल पैनल के साथ ऑटो एसी, टेलीफोनी और वॉइस कंट्रोल, पैडल शिफ्टर्स (केवल सीवीटी वेरिएंट में) और निर्बाध एवं स्‍मार्ट कनेक्टिविटी के लिए 7-इंच इंफोटेनमेंट सिस्‍टम डिजिपैड 2.0 से सुसज्जित है।

कीमत: 8.89 लाख रुपये

हुंडई i20 Asta (O)
हुंडई आई20 के नई पीढ़ी के टॉप-स्‍पेसिफिकेशन वाले एस्‍टा (ओ) वेरिएंट में एक इलेक्ट्रिक सनरूफ है। कार में सेमी-डिजिटल इंस्‍टूमेंट क्‍लस्‍टर, छह एयरबैग्‍स तक, आईएसओफिक्‍स चाइल्‍ड सीट माउंट, और ब्‍लूलिंग कनेक्‍टेड कार टेक्‍नोलॉजी जैसे फीचर्स हैं।

कीमत: 9.33 लाख रुपये

होंडा WR-V VX Petrol

होंडा की कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी, डब्‍ल्‍यूआर-वी के पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में उन्‍नत एक्सटीरियर स्टाइल, समृद्ध इंटीरियर्स और बीएस-6 अनुपालन वाला इंजन है। होंडा डब्‍ल्‍यूआर-वी अपने सेगमेंट में सनरूफ पेश करने वाली पहली कार है। यह प्रीमियम स्‍पोर्टी लाइफस्‍टाइल वाहन में अन्‍य रोमांचक फीचर्स की बात करें तो इसमें एक बड़ा कैबिन, एलईडी हेडलैम्‍प और फॉग लैम्‍प, रियर वाइपर और वॉशर, कीलेस एंट्री, पुश-बटन स्‍टार्ट/स्‍टॉप, क्रूज कंट्रोल, 7-इंच इंफोटेनमेंट स्‍क्रीन सिस्‍टम, स्‍टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल्‍स आदि शामिल हैं।

कीमत: 9.75 लाख रुपये

महिंद्रा XUV300 W6

इस साल की शुरुआत में लॉन्‍च, महिंद्रा एक्‍सयूवी300 डब्‍ल्‍यू6 के सभी वेरिएंट्स, बेस मॉडल को छोड़कर, सनरूफ से सुसज्जित हैं। यह कार ऐसे सभी फीचर्स से लैस है, जो नए-युग के खरीदारों के बीच काफी लोकप्रिय हैं। बेस मॉडल में रियर डिस्‍क ब्रेक हैं और टॉप-मॉडल में कनेक्‍टेड कार फीचर्स, सात एयरबैग, हिल स्‍टार्ट असिस्‍ट और फ्रंट पार्किंग सेंसर्स हैं।

कीमत: 9.77 लाख रुपये

फोर्ड EcoSport Titanium

फोर्ड इंडिया ने ईकोस्‍पोर्ट के पेनुलटीमेट वेरिएंट-टाइटेनियम में सनरूफ को पेश किया है। 1.5लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन दोनों फोर्ड ईकोस्‍पोर्ट टाइटेनियम वेरिएंट्स की कीमत 10 लाख रुपये से कम है। सनरूफ फीचर के अलावा, इसमें ऑटोमैटिक एसी, रियरव्‍यू कैमरा, 9-इंच टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम (इस वेरिएंट के लिए एप्‍पल कारप्‍ले और एंड्रॉयड ऑटो के बिना), और एलईडी डीआरएल के साथ हैलोजेन प्रोजेक्‍टर हेडलैम्‍प हैं।

कीमत: 9.99 लाख पेट्रोल के लिए

हुंडई Venue SX Turbo Petrol
किया सोनेट एचटीएक्‍स की तरह, उपभोक्‍ताओं को स्‍पोर्ट वेरिएंट के लिए 70,000 रुपये अधिक खर्च करने होंगे, जो लैदर से सुसज्जित इंटीरियर्स के साथ आता है। 9.99 लाख रुपये में उपभोक्‍ता डीजल इंजन और 6-स्‍पीड मैनुअल गियरबॉक्‍स के साथ सनरूफ से सुसज्जित वेन्‍यू एसएक्‍स को खरीद सकते हैं।

कीमत: 9.99 लाख रुपये

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here