अवीवा इंडिया ने अवीवा फॉर्च्यून प्लस लॉन्च किया

0
136

भारत की सबसे भरोसेमंद प्राईवेट इंश्योरेंस कंपनी, अवीवा लाईफ इंश्योरेंस ने अवीवा फॉर्च्यून प्लस के लॉन्च की घोषणा की है। यह एक यूनिट लिंक्ड इंश्योरेंस प्लान है, जो निवेश पर दोहरे फायदे- संपत्ति निर्माण एवं इंश्योरेंस प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह प्लान सात फंड विकल्प प्रस्तुत करता है और ग्राहकों को पॉलिसी को अपनी जरूरतों के अनुरूप अनुकूलित करने का लचीलापन प्रदान करता है, ताकि उन्हें लाईफ इंश्योरेंस के साथ अपनी बचत की वृद्धि करने का अवसर मिले और उनकी संपत्ति में वृद्धि हो।

अवीवा फॉर्च्यून प्लस ग्राहक को परिपक्वता के समय पॉलिसी अवधि में दिए गए कम से कम 100 प्रतिशत शुल्क की वापसी की आकर्षक विशेषता प्रस्तुत करता है। इस प्लान द्वारा ग्राहक पॉलिसी अवधि, प्रीमियम भुगतान की अवधि और प्रीमियम की राशि चुनकर अपने प्लान को अपनी जरूरत के अनुरूप डिज़ाइन कर सकते हैं, ताकि उन्हें सर्वाधिक फायदा मिले। दूसरी विशेषता यह है कि ग्राहक परिपक्वता की मूल दिनांक के बाद 5 से 10 साल तक की अवधि के लिए कवरेज को बढ़ा सकते हैं। इसके अलावा, ग्राहकों को एक्सीडेंटल डेथ के लिए अतिरिक्त सुरक्षा मिलती है और यह प्लान आंशिक विदड्रॉअल, निशुल्स स्विच का लचीलापन एवं उनके निवेश के प्रबंधन के लिए प्रीमियम रिडायरेक्शन प्रस्तुत करता है।

श्री अमित मलिक, सीईओ एवं एमडी, अवीवा लाईफ इंश्योरेंस ने कहा, ‘‘महामारी ने हमें सिखाया है कि जीवन में केवल एक चीज निश्चित है और वह है अनिश्चितता। हम भविष्य का अनुमान नहीं लगा सकते, लेकिन हम उसके लिए तैयारी कर सकते हैं। अवीवा में हमारा मार्गदर्शक उद्देश्य है, ‘आज आपके साथ, एक बेहतर भविष्य के लिए’। हम यह सुनिश्चित करने पर केंद्रित हैं कि हमारे ग्राहक अपने प्रियजनों का भविष्य सुरक्षित करने के अपने फैसले के बारे में आश्वस्त महसूस करें। इस बात को ध्यान में रखकर हमारे अवीवा फॉर्च्यून प्लस का लॉन्च किया है। यह एक लाईफ इंश्योरेंस प्लान है, जो आपके धन से अनेक फायदे प्रदान करता है। यह न केवल लाईफ इंश्योरेंस कवर देता है, बल्कि परिपक्वता पर शुल्क वापस कर ग्राहक की संपत्ति भी बढ़ाता है।’’

उन्होंने आगे कहा, ‘‘फॉर्च्यून प्लस दीर्घकालिक रिटर्न, लचीलेपन, एवं लाईफ इंश्योरेंस कवर के फायदे की ओर निवेशकों के बढ़ते प्रेम का नतीजा है। इस लॉन्च के साथ हमारा उद्देश्य एक प्लान में अनेक फायदे, जैसे संपत्ति निर्माण एवं वित्तीय सुरक्षा तथा अतिरिक्त सुविधा प्रस्तुत करना है। मुझे विश्वास है कि इससे हमारे ग्राहकों को अपने सभी वित्तीय उद्देश्य पूरा करने के लिए बड़ी संपत्ति एकत्रित करने में मदद मिलेगी।’’

अवीवा फॉर्च्यून प्लस की मुख्य विशेषताएं हैं:

शुल्क की वापसी (प्रीमियम आवंटन; मूल पॉलिसी लाईफ कवर के लिए मॉर्टलिटी एवं पॉलिसी एडमिनिस्ट्रेशन शुल्क; फंड मैनेजमेंट शुल्क, राईडर शुल्क एवं टैक्स शामिल नहीं)ः परिपक्वता के वक्त ग्राहकों को कम से कम 100 प्रतिशत शुल्क वापस मिलेंगे, जो पॉलिसी अवधि में काट लिए जाते हैं।

अतिरिक्त सुरक्षा का विकल्प (अतिरिक्त जोखिम शुल्क के भुगतान पर),
जिसमें एक्सीडेंटल डेथ बेनेफिट (वैकल्पिक कवर)

प्रीमियम वेवर (वैकल्पिक कवर) शामिल है।

लाईफ कवर की अवधि का विस्तार करनें: पॉलिसी की अवधि 5 से 10 साल बढ़ाएं।

विभिन्न फंड के विकल्पः जोखिम लेने की क्षमता के अनुसार आप 7 यूनिट लिंक्ड फंड्स में से एक चुन सकते हैं।

टॉप-अप प्रीमियम विकल्पः पॉलिसी के लिए अतिरिक्त शुल्क अदा करके प्रीमियम ‘टॉप-अप’ करें।

आसान विद्ड्रॉअल के विकल्पः आंशिक विद्ड्रॉअल एवं सिस्टेमेटिक आंशिक विद्ड्रॉअल विकल्पों के साथ ग्राहक अपनी जरूरतों के अनुरूप विद्ड्रॉअल को कस्टमाईज़ कर सकते हैं।

अवीवा फॉर्च्यून प्लस एवं इसकी विशेषताओं के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए विजि़ट करें: http://www.avivaindia.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here