ओप्पो इंडिया ने लांच किया ‘‘वॉल ऑफ नॉलेज‘‘ – एक पहल जो वंचित बच्चों की शिक्षा में सहयोग देगी

0
145

त्योहारों का हर्शोल्लास बढ़ाते हुए ओप्पो इंडिया ने एक CSR पहल ‘‘वॉल ऑफ नॉलेज‘‘ शुरू की है। मकसद वंचित बच्चों को वर्चुअल शिक्षा की दुनिया से जुड़ने की सुविधा देना है।

‘‘वॉल ऑफ नॉलेज‘‘ एक स्टैंडअलोन यूनिट है जिसके साथ कई मोबाइल उपकरण एक टेबल पर रखे हैं जिसके सामने एक बड़ी LED स्क्रीन है जो बच्चों को वर्चुअल शिक्षा प्रदान करता है। इस पहल का वंचित बच्चों को बहुत अधिक लाभ होगा और उनके ज्ञानवर्धन में मदद मिलेगी जिससे उनकी डिजिटल अभिरुचि बढ़ेगी।

हाल ही में 23 राज्यों ने 40,000 बच्चों के बीच की गई एक सर्वे में यह सामने आया है कि लगभग 56 प्रतिशत बच्चों के पास स्मार्टफोन की सुविधा नहीं है।

ओप्पो ने वॉल ऑफ नॉलेज का आरंभ और स्थापित करने के मकसद से नोएडा, लखनऊ, कोलकाता, हैदराबाद और चेन्नई जैसे शहरों के चुनिंदा स्थानीय NGO से भागीदारी की है। इन छळव् के बच्चों को इस पहल के तहत वाई-फाई सक्षम नवीनतम ओप्पो मोबाइल उपकरणों की सुविधा मिलेगी।

ओप्पो का CSR कैम्पेन ‘बी द लाइट टू स्प्रेड द लाइट’ वंचित बच्चों तक ज्ञान का प्रकाश पहुंचाने के लिए बनाया गया है। ऑनलाइन शिक्षा में उनकी मदद करने के लिए ओप्पो नवीनतम ओप्पो स्मार्टफोन की सुविधा देगी और जो बच्चे कई बाधाओं का सामना कर रहे थे अब स्वतंत्र रूप से ऑनलाइन कक्षाएं कर पाएंगे। विद्यार्थियों से संपर्क करने की हमारी इस पहल से विभिन्न उम्र के सैकड़ों बच्चों के लाभान्वित होने की संभावना है। इस पहल के माध्यम से ओप्पो अन्य लोगों और संगठनों को भी प्रेरित करती है कि हमारे समाज के उन लोगों तक प्रकाश फैलाएं जिन्हें इसकी सबसे अधिक आवश्यकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here