किआ इंडिया ने 3 साल से भी कम समय में पार किया 5 लाख कारों की बिक्री का आंकड़ा; कारेन्स ने 4.5 महीने से कम समय में जोड़े अंतिम एक लाख ग्राहक

0
184

देश में सबसे तेजी से बढ़ती कार निर्माताओं में से एक किआ इंडिया, ने एक और मुकाम हासिल कर लिया है। किआ ने केवल 3 वर्षों में 5,00,000 घरेलू बिक्री का मील का पत्थर हासिल कर लिया है। इसकी साथ किआ भारत में सबसे तेजी से बढ़ती कार निर्माता कंपनी बन गई है। निर्यात को मिलाकर, किआ इंडिया की अनंतपुर मैन्युफैक्चरिंग यूनिट से कुल डिस्पैच बढ़कर 6,34,224 यूनिट पहुंच गया है। कारेन्स के दमदार प्रदर्शन के दम पर कंपनी ने अपनी आखिरी 1 लाख कारों की बिक्री महज 4.5 महीनों में हासिल की है। भारतीय बाजार में अपने मजबूत प्रदर्शन के साथ, कंपनी अब किआ कॉर्पोरेशन की वैश्विक बिक्री में 6% से अधिक का योगदान कर रही है।

भारत में सेल्टोस किआ इंडिया का फ्लैगशिप मॉडल बना हुआ है। कंपनी की कुल बिक्री में इसका प्रमुख स्थान है। भारत में यह मॉडल किआ इंडिया की कुल बिक्री में 59% का योगदान करता है, इसके बाद 32% से अधिक के योगदान के साथ सोनेट दूसरे स्थान पर है। जबर्दस्त बिक्री के साथ, कारेन्स ने लॉन्च के केवल 5 महीनों में कंपनी की घरेलू बिक्री में लगभग 6.5% का योगदान दिया है। किआ जिस सेगमेंट में अपनी कारें पेश करती है, उसमें मिड-एसयूवी सेगमेंट में सेल्टोस अपनी मजबूत पकड़ बनाए हुए है, और अपनी कैटेगरी में वाहनों की सेल्स में 40% से अधिक का योगदान दे रही है। जहां कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में सॉनेट 15% हिस्सेदारी के साथ बेहतरीन पर्फोर्मेंस दे रही है, वहीं कारेन्स भी अपने सेगमेंट में 18% से अधिक की हिस्सेदारी केे साथ बेहतर प्रदर्शन कर रही है। विशेष रूप से, कैलेंडर ईयर 22 में, कारेन्स अपनी श्रेणी में दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई है। इसके अलावा कार्निवल भी हर महीने औसतन 400 वाहनों की बिक्री के साथ बाजार में मजबूत उपस्थिति दर्ज करा रही है।

भारत किआ के लिए एक प्राथमिकता वाला बाजार है, और इसलिए देश में हमारे 5 में से 3 प्रोडक्ट न केवल स्थानीय रूप से निर्मित होते हैं बल्कि विभिन्न वैश्विक बाजारों में भी निर्यात किए जाते हैं। हाल ही में, हमने EV6 के लॉन्च और 150kWh के सबसे तेज यात्री वाहन चार्जर को स्थापित करने के साथ भारत में ‘सस्टेनेबल मोबिलिटी सॉल्यूशंस प्रोवाइडर’ ब्रांड बनने के अपने दृष्टिकोण को साकार किया है। हमारी फोकस एप्रोच के कारण, अब हम किआ की वैश्विक बिक्री में 6% से अधिक का योगदान कर रहे हैं। भारत एक विशाल क्षमता वाला देश है, और हमारा लक्ष्य है कि हम अपने विश्व स्तरीय उत्पादों और तकनीकों को पेश कर भारत में मैन्युफैक्चरिंग के विकास में योगदान देना आगे भी जारी रखें।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here