लीजेंड्स लीग क्रिकेट : भीलवाड़ा किंग्स को 78 रनों से हराकर इंडिया कैपिटल्स ने जीत के साथ किया लखनऊ लेग का समापन

0
182
 इंडिया कैपिटल्स ने बुधवार को भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए SKY247.net लीजेंड्स लीग क्रिकेट लीग के लखनऊ लेग के अंतिम मुकाबले में भीलवाड़ा किंग्स को 78 रनों से हरा दिया। दो मैचों में यह इंडिया कैपिटल्स की पहली जीत है जबकि भीलवाड़ा किंग्स को इतने ही मैचों में पहली हार मिली है।
इंडिया कैपिटल्स के लिए सोलोमन मीर (82) और हेमिल्टन मासाकाद्जा (48) की शतकीय साझेदारी कर 5 विकेट पर 198 रनों के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। सोलोमन और हेमिल्टन ने ऐसे वक्त में दूसरे विकेट के लिए 125 रनों की साझेदारी की, जब इंडिया कैपिटल्स ने मात्र 24 रनों पर कप्तान गौतम गम्भीर का विकेट गंवा दिया था।
सोलोमन ने अपनी 38 गेंदों की तूफानी पारी में सात चौके और छह छक्के लगाए जबकि मासाकाद्जा ने 30 गेंदों पर 6 चौके और एक छक्का लगाया। मासाकाद्जा के आउट होने के बाद सोलोमन ने दिनेश रामदीन (19) के साथ 32 रनों की साझेदारी की। भीलवाड़ा की ओर से उसके स्टार आलराउंडर यूसुफ पठान ने 28 रन देकर तीन सफलता हासिल की।
बल्लेबाजी में नाकाम रहे कप्तान गंभीर ने अपनी कप्तानी की समझ का उपयोग मैदान में किया और आठ गेंदबाजों का उपयोग करते हुए भीलवाड़ा किंग्स को वेरिएशन में फंसा लिया। इरफान पठान की कप्तानी वाली यह टीम लगातार अंतराल पर विकेट गंवाती रही और अंततः 19.2 ओवरों में 120 रनों पर सिमट गई।
भीलवाड़ा किंग्स की ओर से तन्मय श्रीवास्तव ने सबसे अधिक नाबाद 27 रन बनाए जबकि नमन ओझा ने 20 रन जोड़े। इसी तरह राजेश बिश्नोई ने 15, यूसुफ ने 14 और कप्तान इरफान ने 17 रन बनाए। शेष कोई बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सका। इंडिया कैपिटल्स की ओरसे रजत भाटिया, प्रवीण ताम्बे और पंकज सिंह ने दो-दो विकेट लिए।
लखनऊ के बाद अब लीजेंड्स लीग क्रिकेट नई दिल्ली शिफ्ट हो रही है, जहां 22, 24 और 25 सितंबर को तीन मुकाबले खेले जाने हैं। और इनकी शुरुआत गुरुवार को गुजरात जाएंट्स और मणिपाल टाइगर्स के बीच अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाली भिड़ंत से होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here