लीजेंड्स लीग क्रिकेट : लखनऊ लेग के अंतिम मैच में सोलोमन और हेमिल्टन ने दर्शकों का किया भरपूर मनोरंजन

0
186

लखनऊ, 21 सितंबर 2022। सोलोमन मीर (82) और हेमिल्टन मासाकाद्जा (48) ने शतकीय साझेदारी करते हुए भीलवाड़ा किंग्स के खिलाफ SKY247.net लीजेंड्स लीग क्रिकेट लीग मुकाबले में इंडिया कैपिटल्स को मजबूत स्थिति में पहुंचाते हुए लीग के लखनऊ लेग के अंतिम मैच में दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया।

भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकारा क्रिकेट स्टेडियम में सोलोमन और हेमिल्टन ने ऐसे वक्त में दूसरे विकेट के लिए 125 रनों की साझेदारी की, जब इंडिया कैपिटल्स ने मात्र 24 रनों पर कप्तान गौतम गम्भीर का विकेट गंवा दिया था।

Match 4

सोलोमन ने अपनी 38 गेंदों की तूफानी पारी में सात चौके और छह छक्के लगाए जबकि मासाकाद्जा ने 30 गेंदों पर 6 चौके और एक छक्का लगाया। मासाकाद्जा के आउट होने के बाद सोलोमन ने दिनेश रामदीन (19) के साथ 32 रनों की साझेदारी की।

जब पारी समाप्त हुई तब इंडिया कैपिटल्स के स्कोर बार्ड पर पांच विकेट पर 198 रन टंग चुके थए। भीलवाड़ा की ओर से उसके स्टार आलराउंडर यूसुफ पठान ने 28 रन देकर तीन सफलता हासिल की।

लखनऊ के बाद अब लीजेंड्स लीग क्रिकेट नई दिल्ली शिफ्ट हो रही है, जहां 22, 24 और 25 सितंबर को तीन मुकाबले खेले जाने हैं। और इनकी शुरुआत गुरुवार को गुजरात जाएंट्स और मणिपाल टाइगर्स के बीच अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाली भिड़ंत से होगी।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट का सीजन 2 चार-टीमों का फ्रैंचाइज़ी मॉडल है। कोलकाता और लखनऊ के अलावा इसके मैच नई दिल्ली, कटक और जोधपुर में भी खेले जाने हैं। लीजेंड्स लीग में सिर्फ महिला मैच अधिकारियों की भागीदार सुनिश्चित की गई है। क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है, किसी टूर्नामेंट की सभी अधिकारी महिलाएं हों और वे सभी आईसीसी में सूचीबद्ध हैं।

डिज्नी स्टार इस लीग का आधिकारिक प्रसारक है। लीग के सभी 16 मैचों सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जा रहा है। साथ ही डिज्नी+हॉटस्टार पर चार भाषाओं- अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु में इसकी स्ट्रीमिंग भी की जा रही है।