जी.डी. गोयंका पब्लिक स्कूल, द्वारका द्वारा संगीत उत्सव “समवेत स्वर” का आयोजन हुआ

0
186

नई दिल्ली 12.11.2022 : नई दिल्ली के द्वारका स्थित जी.डी. गोयंका पब्लिक स्कूल के प्रांगण में आज भव्य संगीत उत्सव “समवेत स्वर” का आयोजन किया गया। जहाँ रंगारंग संगीत उत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में पधारे आईपीएस श्री संजय सिंह, विशिष्ट अतिथि पद्मश्री कमलिनी अस्थाना एवं पद्मश्री नलिनी अस्थाना जी एवं शास्त्रीय संगीत गायिका डॉ.मीता पंडित जी का विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती अनीता खोसला जी ने स्वागत किया। मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथियों सहित चेयरपर्सन श्रीमती संगीता सिंह, मार्गदर्शक श्री मनोज सिंह एवं उप-प्रधानाचार्या श्रीमती विमला बिष्ट ने दीप प्रज्वल्लन किया।

आईपीएस श्री संजय सिंह, विशेष आयुक्त, दिल्ली पुलिस ने संगीत उत्सव के लिए बधाई देते हुए कहा कि विद्यालय का कार्य शिक्षा के साथ-साथ अन्य रचनात्मक गतिविधियों के प्रति भी छात्रों की रुचि को बढ़ाना हैं जिसमें निश्चित ही जी.डी. गोयंका पब्लिक स्कूल कुशल है। उन्होंने कहा कि यहाँ के छात्र देश-दुनिया में अपनी शिक्षा और कला के माध्यम से अमिट छाप छोड़ते हैं। उन्होंने शिक्षकों को विद्यार्थियों के सपनों की पहचान कर उन्हें हकीकत में बदलने की बात कही ।

पद्मश्री कमलिनी अस्थाना एवं पद्मश्री नलिनी अस्थाना ने अपने स्कूल के अनुभवों को साझा किया एवं छात्रों को रुचि के अनुसार जीवन लक्ष्य तय करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी हमारी ताकत हैं, इनके बिना देश का विकास संभव नहीं। जिस तरह किसी बीज को सींचकर वर्षों तक सेवा करके एक मजबूत पेड़ खड़ा होता है, उसी तरह विद्यालय में अच्छी शिक्षा प्राप्त कर भविष्य के डॉक्टर, इंजीनियर, प्रशासनिक अधिकारी तैयार होते है।

प्रधानाचार्या श्रीमती अनीता खोसला ने कहा कि हमारे विद्यालय में शिक्षा के साथ साथ छात्रों के सर्वांगीण विकास पर भी ध्यान केन्द्रित किया जाता है, ताकि भविष्य में विद्यार्थियों को किसी भी क्षेत्र के चयन में मुश्किलों का सामना न करना पड़े, वे विद्यालय स्तर पर ही अपनी प्रतिभाओं का मूल्यांकन कर सकें।
इस अवसर पर, अतिथियों व प्रधानाचार्या द्वारा विद्यालय की ‘वार्षिक पत्रिका’ का विमोचन भी किया तथा कला और खेल के क्षेत्रों में प्रतिभाशाली छात्रों को पुरस्कार से सम्मानित भी किया। विद्यालय के छात्रों ने संगीत उत्सव में अपनी विभिन्न प्रस्तुतियों के माध्यम से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया जिसमें शास्त्रीय नृत्य, पाश्चात्य नृत्य आदि प्रस्तुतियाँ शामिल रही ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here