सोफ़िया सिंह ने मिस टुरिज़म इंडिया 2023 का ख़िताब जीता

0
116

पूर्व भारतीय अभिनेत्री से उद्यमी बनीं सोफिया सिंह की बहुप्रतीक्षित घर वापसी दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 पर हुई। ब्यूटी क्वीन की उल्लेखनीय यात्रा और उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए उनके स्वागत के लिए भारी भीड़ जमा हुई।

सोफिया सिंह, एक पूर्व भारतीय अभिनेत्री से उद्यमी बनीं, दुबई ब्यूटी स्कूल की मालवीय नगर शाखा की को ओनर, अपने आत्मविश्वास और अपनी क्षमताओं में अटूट विश्वास के लिए जानी जाती हैं, उन्होंने 2015 में कम उम्र में एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया, उन्होंने अपनी उपलब्धियों के लिए प्रशंसा अर्जित की है, जिसमें फेमिना मिस इंडिया कैंपस प्रिंसेस जैसी प्रतिष्ठित सौंदर्य प्रतियोगिता जीतना और मिस दिवा ऑर्ग और मिस इको इंटरनेशनल में शीर्ष 10 में स्थान हासिल करना शामिल है। उन्होंने बालाजी टेलीफिल्म्स के साथ सहयोग करके मनोरंजन उद्योग में भी अपनी पहचान बनाई।

सोफिया सिंह की शैक्षणिक पृष्ठभूमि भी उतनी ही प्रभावशाली है, उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा डीएवी नोएडा से पूरी की और बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, नोएडा से बिजनेस इकोनॉमिक्स में स्नातक की डिग्री हासिल की। कई चुनौतियों का सामना करने और अथक परिश्रम करने के बावजूद, सोफिया सिंह सफलता की तलाश में दृढ़ हैं। उनकी यात्रा उद्योग में इच्छुक उद्यमियों और महिलाओं के लिए प्रेरणा का काम करती है।

“जहां से यह सब शुरू हुआ था वहां वापस आना एक सपने जैसा है। दिल्ली मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखती है, और आज, मैं एक बदले हुए व्यक्ति के रूप में लौटता हूं, दूसरों को उनकी यात्रा के लिए प्रेरित करने के लिए तैयार हूं।” – सोफिया सिंह, मिस टूरिज्म इंडिया 2023 ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here