दो दिवसीय 16वें गुरु देबाप्रसाद नृत्य परंपरा महोत्सव का आयोजन

0
115

देबधारा संगठन दिल्ली,राजधानी में दो दिवसीय 16वें गुरु देबाप्रसाद नृत्य परंपरा महोत्सव का आयोजन इस शनिवार और रविवार को किया जा रहा है। सात और आठ अक्तूबर को इसका आयोजन लोधी रोड स्थित आंध्रा एसोसिएशन के गोदावरी सभागार में किया जा रहा है। इस समारोह में प्रवेश नि:शुल्क है और शाम 6:30 इसका आरंभ होगा ।

देबधारा संगठन विभिन्न प्रकार के भारतीय नृत्य उत्सवों और संगीत महोत्सवों का आयोजन करते आया है।देबधारा की स्थापना दिल्ली में 2003 में डा. बिनायक पांडा ने की थी। इसी कड़ी में इस बार दिल्ली में गुरु देबाप्रसाद नृत्य परंपरा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है।

पहले दिन ओडीशी कलाकार डाक्टर गजेंद्र पांडा और उनकी शिष्य वाघ्मिश्री ने की। इसके उपरांत मणिपुरी नृत्य वाई थेबा देवी और खीरसाना युमलेम्बम की । इसी साध्य में भरतनाट्यम की प्रस्तुति रामा वैद्यनाथन और दक्षिणा वैद्यनाथन बघेल ने की। प्रथम दिवस का समापन अभिमन्यु लाल और समूह की कत्थक प्रस्तुति के साथ हुई। इसी के साथ कला शक्ति ग्रुप ने भी ओडिसी नृत्य की प्रस्तुति की |

समारोह के दूसरे दिन की शुरुआत देबधारा के शिक्षार्थीओं के प्रदर्शन से होगी, जिसके बाद पद्दमश्री अनुप जलोटा की भजन प्रस्तुति के साथ समारोह का समापन होगा |

इस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में पहले दिन सुरेंद्र नाथ त्रिपाठी (महानिदेशक आईआईपीए),रंजना चोपड़ा (संस्कृति मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव एवं वित्तीय सलाहकार), निहारिका राय (एमडी एवं सीईओ, डीटीटीडीसी), गितिका शर्मा ((जीएम, डीटीटीडीसी),पाटिल प्रांजल लहंसिह (अतिरिक्त निदेशक,एजुकेशन) तथा दूसरे दिन में निधि खरे (विशेष सचिव, उपभोक्ता मामले विभाग), महमूद अहमद (अतिरिक्त सचिव, सड़क एवं हाईवे मंत्रालय) और मोनिका प्रियदर्शनी (निदेशक डीएसआइडीसी), डा सुभांशु शेखर (सीजीएम, सिडबी) और श्रीकांत पंडा आदि विशेष अतिथि होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here