”आर्टिकल 370′ एक ऐसी कहानी जो देश को हिला देगी’- निर्देशक आदित्य जंभाले

0
75

फिल्म ‘आर्टिकल 370’ का ट्रेलर सामने आया है। इस फिल्म को आदित्य जम्भाले ने डायरेक्ट किया हैं। फिल्म में लीड रोल में यामी गौतम के साथ प्रियमणि, अरुण गोविल, राज जुत्शी और किरण कर्मारकर जैसे कलाकार हैं। हाल में एक कैंडिड इंटरव्यू के दौरान फिल्म के निर्देशक आदित्य जम्भाले ने आर्टिकल 370 के निर्माण पर रोशनी डाला है। ये फिल्म एक शैली-परिभाषित एक्शन पॉलिटिकल ड्रामा है जो आर्टिकल के निरस्तीकरण और कश्मीर की स्थिति की जटिलताओं को उजागर करती है।

निर्देशक ने कहा, “यह मिशन गुप्त तरीके से किया गया था और मिशन का सबसे अहम लक्ष्य यह था कि किसी निर्दोष का खून न बहे और यही इसे महान ओपस ऑपरेशन बनाता है। इसलिए, बहुत सारी जानकारी पब्लिक डोमेन में उपलब्ध नहीं है।” जम्भाले ने फिल्म की प्रामाणिकता को बनाए रखने के लिए की गई रिसर्च को हाईलाइट करते हुए कहा, “हमने महीनों तक रिसर्च की। इस मिशन में बहुत सारा ड्रामा शामिल है जो 2014 में शुरू हुआ और 2019 में खत्म हुआ। हमारे पास प्रोटोकॉल में मदद करने के लिए सेट पर कानूनी सलाहकार थे ताकि हम असली कहानी से भटके न। इन सभी संवेदनशील विवरणों को 2 घंटे की फिल्म में कम्पाइल करने के लिए हमें एक एक कमद फूंक कर रखा है , जो एक बड़ी चुनौती थी।

अब जबकि फिल्म की रिलीज के लिए प्रत्याशा बढ़ रही है, यामी गौतम को शानदार एक्शन से भरपूर अवतार में पेश करते हुए आदित्य जम्भाले ने एक ऐसी कहानी बताने की परियोजना पर गर्व जाहिर किया है जो हर भारतीय के साथ जुड़ती है। ‘जियो स्टूडियोज और बी62 स्टूडियोज द्वारा आर्टिकल 370 एड्रेनालाईन-पंपिंग एक्शन और सोच को उड़ान देने वाले राजनीतिक ड्रामा के एक आकर्षक मिश्रण का वादा करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here