रणदीप हुड्डा की फिल्म ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ का ट्रेलर हुआ लांच

0
83

इस फिल्म में अभिनेता रणदीप हुड्डा ने वीर सावरकर की भूमिका निभाई है। अभिनय के अलावा रणदीप हुड्डा ने फिल्म के लेखन और निर्देशन में अलावा फिल्म के निर्माण में भी सहभागी हैं। फिल्म के ट्रेलर लांच के दौरान अभिनेता रणदीप हुड्डा ने इस बात का खुलासा किया कि कभी वह किसी निर्देशक के हाथ की कठपुतली नहीं रहे हैं।

फिल्म के ट्रेलर लांच के दौरान रणदीप हुड्डा ने कहा, ‘मैं ऐसा एक्टर कभी नहीं था कि जो निर्देशक बोले वहीं करूं। मेरी आदत है कि निर्देशक से हर सीन के बारे में बहुत डिस्कस करता हूं और फिल्म में पूरी तरह से शामिल रहता हूं। फिल्म ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ के बारे में बात करते हुए रणदीप हुड्डा ने कहा, ‘मैं ठान लिया था कि हर हाल में इस फिल्म को बनाऊंगा। इस फिल्म को बनाने में मैंने बहुत संघर्ष किया।

रणदीप हुड्डा ने कहा, “हिंदुत्व पर उनकी फिलॉसफी थी कि देश धर्म से ऊपर होता है। सिंधु नदी से सिंधु सागर तक जो भी लोग यहां रहते हैं और इस जमीन को अपनी मातृभूमि मानते हैं, यहां कि संस्कृति, त्योहार, खानपान को अपना मानते हैं वो सभी हिंदू हैं, चाहे वो किसी भी धर्म, जात या समाज के क्यों न हो ?’ सावरकर के माफी विवाद पर भी रणदीप हुड्डा ने अपनी बात रखी। उन्होंने कहा, ‘सावरकर माफीवीर नहीं, बल्कि वीर थे।’