मोटोरोला ने दुनिया के पहले ट्रू कलर कैमरा और डिस्प्ले के साथ भारत में लॉन्च किया अपना बहुप्रतीक्षित एज 50 प्रो फोन

0
80

भारत के सर्वश्रेष्ठ 5जी स्मार्टफोन ब्रांड मोटोरोला ने आज अपने नए प्रीमियम स्मार्टफोन – मोटोरोला एज 50 प्रो के भारत में ग्लोबल फर्स्ट लॉन्च की मेजबानी की। यह फोन मोटोरोला के एज फ्रेंचाइजी का सबसे नया एडिशन है।

इस स्मार्टफोन में दुनिया का पहला और एकमात्र AI पावर्ड प्रो-ग्रेड कैमरा दिया गया है, जो पैनटोन1 द्वारा मान्य वास्तविक रंगों और मानव त्वचा टोन की विशाल रेंज के साथ आता है। इस पैनटोन द्वारा मान्य स्मार्टफोन में दुनिया का पहला और एकमात्र ट्रू कलर डिस्प्ले भी दिया गया है। मोटोरोला एज 50 प्रो एक खूबसूरती से तैयार किए गए संतुलित डिजाइन में पेश किया गया है। यह फोन मूनलाइट पर्ल फिनिश में दुनिया के पहले हस्तनिर्मित डिजाइन में आता है। इटली में बनाया गया ये डिजाइन फोन के पिछले हिस्से में देखने को मिलता है। इसके अलावा इस फोन में एक शक्तिशाली स्नैपड्रैगन® 7 जेन 3 प्रोसेसर भी है जो जेनरेटिव AI फीचर्स और दूसरे एक दम नए फीचर्स प्रदान करता है। इसमें तेज 125W टर्बोपावर™ चार्जिंग, 50W वायरलेस चार्जिंग, IP682 अंडरवाटर प्रोटेक्शन और 256GB स्टोरेज के साथ 12GB रैम जैसे फीचर शामिल हैं।

पैनटोन द्वारा मान्य वास्तविक रंग आउटपुट के साथ दुनिया के पहले AI पावर्ड प्रो-ग्रेड कैमरे से सुसज्जितमोटोरोला एज 50 प्रो तमाम ऐसे फीचर्स से भरा हुआ है जो आपके रोजमर्रा के जीवन को खूबसूरती से कैद की गई यादों में बदल देता है। इसका कैमरा असली दुनिया के पैनटोन रंगों की पूरी सीरीज का प्रामाणिक रूप से अनुकरण करके पैनटोन के वैल्यूएशन और ग्रेडिंग मानदंडों को पूरा करता है। इसके अलावा, पैनटोन स्किनटोन™ वैलिडेटेड पर आधारित कैमरा मानव त्वचा के अलग-अलग रंगो को उनके एक दम वास्तिवक टोन में कैप्चर करता है।

मोटोरोला एज 50 प्रो लगभग बॉर्डरलेस 6.7″ 1.5K सुपर एचडी (1220p) पोलेड डिस्प्ले के साथ आता है। ये शॉर्प डिटेल और कम पिक्सेलेशन के साथ जीवंत पिक्चर दिखाता है और पिछले जेनरेशन की तुलना में 13% बेहतर रिज़ॉल्यूशन के साथ काम करता है। यह स्मार्टफोन पर मिलने वाला दुनिया का पहला और अकेला ट्रू कलर – पैनटोन वैलिडेटेड डिस्प्ले है, जहां यूजर कॉन्टेंट प्रोड्यूसर की इच्छा के मुताबिक रंग और त्वचा का रंग देख सकते हैं।

मोटोरोला एज 50 प्रो का एडवांस कैमरा सिस्टम मोटो AI की ताकत का इस्तेमाल करते हुए फोटो और वीडियो दोनों सेगमेंट शानदार प्रदर्शन करता है। इसका नया AI फोटो एन्हांसमेंट इंजन हर शॉट के साथ परफेक्ट तस्वीरें खींचना आसान बनाता है। इस कैमरे से फोटो लेने के लिए पेशेवर विशेषज्ञता की जरूरत नहीं है। इसका कैमरा अच्छी क्वालिटी की फोटो खीचनें के लिए एक साथ कई शूटिंग मोड से सेटिंग्स के लिए AI का इस्तेमाल करता है। एन्हांसमेंट इंजन फोटो में हाइलाइट्स, छाया, रंग और शानदार बोकेह इफेक्ट के लिए AI का उपयोग करता है।

असाधारण विशेषताओं से भरपूर, इसका 50MP का मुख्य कैमरा स्मार्टफोन में उपलब्ध सबसे चौड़े f/1.4 एपर्चर के साथ आता है। जिसके चलते इसका कैमरा कम रोशनी में भी शानदार फोटो खींचता है और नेचुरल सॉफ्ट-फोकस बैकग्राउंड के लिए 64% अधिक रोशनी देता है। इसका कैमरा सिस्टम किसी भी स्थिति में फास्ट और एकदम सटीक प्रदर्शन के लिए 32x अधिक फोकसिंग पिक्सल के साथ इंस्टेंट ऑल-पिक्सेल फोकस की सुविधा देता है और OIS क्रिस्टल क्लियर तस्वीरों के लिए अवांछित शेक से छुटकारा देता है। मोटोरोला एज 50 प्रो अपनी 4K HDR10+ रिकॉर्डिंग टेक्नोलॉजी के कारण शानदार जीवंत डिटेल्स के साथ एक अरब से ज्यादा कलर शेड कैप्चर करता है। रियर कैमरे में 13MP अल्ट्रावाइड + मैक्रो विजन सेंसर और OIS के साथ 10MP टेलीफोटो कैमरा भी दिया गया है। इसमें एक दम सटीक और साफ दृश्यों की एक विस्तृत श्रृंखला को कैप्चर करने के लिए 3X ऑप्टिकल और 30X हाइब्रिड ज़ूम है। इसके अलावा, फ्रंट कैमरा 50MP सेंसर के साथ आता है जो कि अपनी कटेगरी में सेगमेंट का सबसे हाई रिज़ॉल्यूशन है। यहा क्वाड पिक्सेल तकनीक के साथ मिलकर शानदार फोटो खीचनें के लिए हर चार पिक्सल को एक में जोड़ देता है।

मोटोरोला इंडिया के प्रबंध निदेशक श्री टी.एम. नरसिम्हन ने कहा, “हम बहुप्रतीक्षित मोटोरोला एज 50 प्रो का अनावरण करते हुए बहुत खुश हैं। ये भारत में इस फोन का पहला ग्लोबल लॉन्च है इस फोन की बड़ी 4500mAh की बैटरी आराम से कई दिनों तक पावर प्रदान करती है और तेज़ 125W TurboPower™ चार्जिंग के साथ तेजी से चार्ज होती है जो अब तक की सबसे तेज़ TurboPower™ चार्जिंग है। डिवाइस में TurboPower™ 50W वायरलेस चार्जिंग की सुविधा भी है जो अपने सेगमेंट में हाइएस्ट है। यह सुविधा कॉर्ड और केबल की परेशानी को खत्म कर देती है। इसके अलावा, मोटोरोला एज 50 प्रो इकोसिस्टम में 10W वायरलेस पावर शेयरिंग का भी सपोर्ट करता है।

मोटोरोला एज 50 प्रो सिर्फ एक एडवांस फोन से कहीं ज्यादा है। यह स्टेबिलिटी और पर्यावरण के अनुकूल पैकेजिंग और डिजाइन में भी नए मानक स्थापित करता है। एडिशनल कैमरा और सॉफ्टवेयर फीचर्स के साथ ये यूजर्स को शानदार अनुभव देता है। इसका नया हैलो यूआई अधिक सहज और पर्सनलाइज्ड है जिसमें सभी मोटो ऐप्स एक ही स्थान पर मिल जाते हैं। यह फोन नवीनतम एंड्रॉइड 14 के साथ 3 ओएस अपग्रेड और 4 साल के सुरक्षा अपडेट के साथ आता है।

कहां से खरीदें
मोटोरोला एज 50 प्रो तीन शानदार पैनटोनटीएम (PantoneTM)क्यूरेटेड कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। इसमें सिलिकॉन वीगन लेदर फिनिश में लक्स लैवेंडर और ब्लैक ब्यूटी और एसीटेट फिनिश में मून लाइट पर्ल शामिल हैं। स्मार्टफोन की बिक्री 9 अप्रैल 2024, दोपहर 12 बजे से Flipkart, Motorola.in और रिलायंस डिजिटल सहित प्रमुख रिटेल स्टोर्स पर शुरू होगी।
फ्लिपकार्ट 8 अप्रैल 2024, शाम 7 बजे लाइव कॉमर्स के दौरान हैंडमेड मून लाइट पर्ल फिनिश डिज़ाइन की सीमित मात्रा के लिए विशेष अर्ली एक्सेस – ज़ीरो ऑवर की बिक्री भी खोलेगा।
लॉन्च प्राइस:
8GB रैम +256GB स्टोरेज वेरिएंट के लिए (बॉक्स में 68W चार्जर के साथ): 31,999 रुपए चुकाने होंगे।
12GB रैम + 256GB स्टोरेज वेरिएंट के लिए (बॉक्स में 125W चार्जर के साथ): 35,999 रुपए चुकाने होंगे।
अफोर्डिबिलिटी ऑफऱ~:
उपभोक्ता यह डिवाइस खरीदने के लिए नीचे दिए गए दो ऑफर का फायदा उठा सकते हैं, जिससे प्रोडक्ट की प्रभावी कीमत 27,999 रुपये (8GB+256GB के लिए) और 31,999 रुपये (12GB+256GB के लिए) से शुरू होगी।
• एक्सचेंज वैल्यू पर 2,000 रुपए की अतिरिक्त बढ़त
इसके चलते प्रोडक्ट की प्रभावी कीमत 29,999 रुपये (8GB+256GB के लिए) और 33,999 रुपये (12GB+256GB के लिए) से शुरू होगी

विशेष इंट्रोडक्टरी ऑफर (सीमित अवधि)

उपभोक्ता केवल सीमित अवधि के लिए 2,000 रुपये के विशेष इंट्रोडक्टरी ऑफर ऑफर का लाभ उठा सकेंगे। इससे उत्पाद की प्रभावी कीमत 27,999 रुपये (8GB+256GB के लिए) और 31,999 रुपये (12GB+256GB के लिए) हो जाएगी।

इसके अलावा उपभोक्ता एचडीएफसी बैंक क्रेडिट और डेबिट कार्ड पर 9 महीने तक नो कॉस्ट ईएमआई का भी लाभ उठा सकते हैं जिससे इससे प्रोडक्ट की प्रभावी लागत सिर्फ 3,084 रुपए प्रति माह हो जाएगी।