कांग्रेस ने इंडिया अलायंस के साथ साझेदारी में दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटें जीतने का संकल्प लिया है। – सुभाष चोपड़ा

0
71

दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रबंधन कमेटी और कोऑर्डिनेशन कमेटी के अध्यक्ष श्री सुभाष चोपड़ा और दिल्ली प्रभारी, कांग्रेस महासचिव श्री दीपक बाबरिया ने सातों लोकसभा सीटों के लिए बनी लोकसभा चुनाव प्रबंधन समिति के सभी अध्यक्षों और जिला चुनाव प्रबंधन समितियों के अध्यक्षों, संयोजकों की एक बैठक को संबोधित किया। कांग्रेस पार्टी चांदनी चैक, उत्तर पश्चिम दिल्ली और उत्तर पूर्वी तीन लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार दिल्ली में से चुनाव लड़ रहे है, वही अन्य चार लोकसभा क्षेत्रों से इंडिया गठबंधन सहयोगी आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में भी चुनाव प्रचार करेंगी।

श्री सुभाष चोपड़ा ने कहा कि जिस तरह से हमारे नेता श्री राहुल गांधी जी आम जनता, वंचितों, गरीबों सहित देश की 95 प्रतिशत जनता के अधिकारों की लड़ाई लड़ रहे है। उन्होंने कहा कि भाजपा को हराने के लिए हमें एक होकर लड़ाई लड़नी है और कामयाब होना है। उन्होंने कहा कि पिछले दस वर्षों में, भाजपा ने न केवल गरीबों, मध्यम वर्ग, व्यापारियों, छोटे दुकानदारों, महिलाओं, युवाओं, किसानों और श्रमिकों के अधिकारों का हनन किया है बल्कि देश में रिकॉर्ड तोड़ बेरोजगारी और ऐतिहासिक महंगाई से जनता त्रस्त है तथा सरकार ने सिर्फ गिने चुने पूंजीपतियों के हितों के लिए काम किया है।

श्री दीपक बाबरिया ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों की विजयी बनाने के लिए प्रत्येक बूथ स्तर पर जाकर काम करना होगा। उन्होंने कहा कि इस बार जनता में कांग्रेस और इंडिया गठबंधन को लेकर उत्साह है और बीजेपी को हराने का उस उत्साह को वोट के माध्यम से पोलिंग बूथ तक लेकर जाएँगे ।

बैठक में श्री सुभाष चोपड़ा और श्री दीपक बाबरिया के अलावा अ0भा0क0कमेटी के एससी. एसटी विभाग के चेयरमैन श्री. राजेश लिलोठिया, उत्तर पूर्वी दिल्ली से लोकसभा उम्मीदवार डा0 उदित राज, पूर्व सांसद श्रीमती कृष्णा तीरथ व श्री रमेश कुमार, दिल्ली के पूर्व मंत्री मंगतराम सिंघल, डा0 नरेन्द्र नाथ, रमाकांत गोस्वामी, पूर्व विधायक  चो0  मतीन अहमद, श्री भीष्म शर्मा, श्री नीरज बसोया, श्री वीर सिंह धींगान, श्री हसन अहमद, श्री शीशपाल, निगम पार्षद श्रीमती नाजिया दानिश, निगम प्रभारी श्री जितेन्द्र कुमार कोचर, वरिष्ठ नेता श्री चत्तर सिंह, श्री कुणाल सहरावत, डॉ नरेश कुमार, श्री मुदित अग्रवाल, श्री जय करण चोधरी, श्री हरी किशन जिंदल, मो उस्मान, श्री जगजीवन शर्मा, श्री अनुज आत्रे सहित सभी जिला अध्यक्ष मौजूद थे।