मोटोवोल्ट ने अगली पीढ़ी की यूआरबीएन ई-बाइक लॉन्च की

0
195

यूआरबीएन ई-बाइक एक आकर्षक कीमत वाली, शून्य-उत्सर्जन वाली ई-बाइक है, जो मॉडर्न भारतीय युवाओं की आकांक्षाओं और आत्मविश्वास का प्रतिनिधित्व करती है। इस ई-बाइक को सवारी के ज्यादा आराम को ध्यान में रखते हुए विशेष रूप से डिज़ाइन किया गया है।URBN ई-बाइक के लिए किसी भी लाइसेंस या पंजीकरण की आवश्यकता नहीं है और साथ ही यह कई विशेषताओं के आती है, जिसकी वजह से यह आज की पीढ़ी के लिए ई-बाइक का बेहतर विकल्प है।मात्र ₹49,999 की कीमत पर मोटोवोल्ट यूआरबीएन कंपनी की वेबसाइट और 100+ फिजिकल रिटेल पॉइंट्स पर ₹999में बुकिंग के लिए उपलब्ध है।

कार्यक्रम में एक ईवी पारिस्थितिकी तंत्र के विकास, देश में सूक्ष्म गतिशीलता के भविष्य, चुनौतियों और अवसरों पर एक पैनल चर्चा का भी आयोजन हुआ जिसमेंडॉ. रवींद्र कुमार, मुख्य वैज्ञानिक, परिवहन योजना और पर्यावरण प्रभाग सीएसआईआर – केंद्रीय सड़क अनुसंधान संस्थान, श्री अजय शर्मा, इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माताओं के महासचिव, श्री राजा किशोर, सीएससी के मुख्य परिचालन अधिकारी के बीच एक पैनल चर्चा हुई। ग्रामीण ई-स्टोर, श्री अश्विनी महाजन, प्रोफेसर, लेखक, स्तंभकार, सामाजिक कार्यकर्ता राष्ट्रीय सह संयोजक स्वदेशी जागरण मंच, श्री विनोद कुमार यादव, उपायुक्त – ईवी सेल और श्री मनोहर बेथापुडी, हेड ग्रोथ एंड कॉरपोरेट स्ट्रैटेजी मोटोवोल्ट ने हिस्सा लिया।

भारत सरकार और विभिन्न राज्य सरकारें देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए कई कदम उठा रही हैं। ईवी निर्माताओं के लिए प्रोडक्शन-लिंक्ड-इंसेंटिव (पीएलआई) योजनाएं हैं, और कई राज्यों में ईवी खरीदारों को सब्सिडी प्रदान की जाती है। सार्वजनिक ईवी चार्जिंग स्टेशनों और बैटरी स्वैपिंग स्टेशनों का समर्थन किया

जा रहा है, और कुछ शहरों में ईवी विशेष क्षेत्रों की भी योजना बनाई जा रही है। अन्य ईवी-विशिष्ट नियमों और दिशानिर्देशों के साथ ये पहल देश में एक सुरक्षित और संपन्न ईवी पारिस्थितिकी तंत्र के निर्माण के लिए कतार में हैं।

इस बारे में बोलते हुए, भारतीय राजनेता और पश्चिमी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से सांसद श्री प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने कहा, “भारत सरकार, भारत में ईवी क्षेत्र को बढ़ावा देने की दिशा में समर्पित रूप से काम कर रही है। हम उन निर्माताओं का समर्थन करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जो उच्च गुणवत्ता वाले और किफायती बैटरी चालित यात्रा विकल्प का नवाचार और निर्माण करते हैं। हमने विभिन्न योजनाएं और पहल शुरू की हैं जैसे कि उत्पादन से जुड़े प्रोत्साहन और इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद पर सब्सिडी। मोटोवोल्ट जैसे युवा उद्यम को ई-बाइक के साथ आते देखना खुशी की बात है, और मुझे उम्मीद है कि यूआरबीएन पूरे भारत के शहरों में युवा यात्रियों के लिए एक बेहतरीन व्यक्तिगत यात्रा विकल्प साबित होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here