AAFT स्कूल ऑफ फैशन एंड डिजाइन का “स्टाइल ओडिसी: गारमेंट एक्स्ट्रावेगांजा”

0
86

एएएफटी स्कूल ऑफ फैशन एंड डिज़ाइन ने 20 मार्च को अपने जीवंत परिसर में एक शानदार कार्यक्रम, “स्टाइल ओडिसी: गारमेंट एक्स्ट्रावेगांजा” की मेजबानी की। अपने छात्रों की कलात्मक कौशल का प्रदर्शन करते हुए, यह कार्यक्रम डिजाइन सरलता और दृश्य कहानी कहने का उत्सव था। विजुअल मर्चेंडाइजिंग के विषय के तहत, बी.एससी और बी.डेस फैशन डिजाइन सेमेस्टर IV के छात्रों ने अपनी आकर्षक कृतियों का अनावरण किया, जो उनके डिजाइन प्रोजेक्ट विषय के हिस्से के रूप में विस्तार से ध्यान से तैयार की गई थीं।

कार्यक्रम के उत्साह को बढ़ाते हुए, प्रदर्शनी में बी.एससी और बी.डेस फैशन डिजाइन सेमेस्टर II के छात्रों द्वारा सावधानीपूर्वक तैयार किए गए उत्कृष्ट मैक्रैम उत्पादों को भी प्रदर्शित किया गया, जो समकालीन प्रतिभा के साथ पारंपरिक तकनीकों के साथ उनकी रचनात्मकता का प्रदर्शन करते हैं।

एएएफटी के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. संदीप मारवाह की गरिमामयी उपस्थिति में आयोजित उद्घाटन समारोह ने प्रेरणा और सराहना के लिए मंच तैयार किया। डॉ. मारवाह का दूरदर्शी नेतृत्व और रचनात्मक प्रयासों के प्रति अटूट समर्थन संस्थान के भीतर उत्कृष्टता की संस्कृति को बढ़ावा देने में सहायक रहा है।

उत्सव में सम्मानित अतिथि के रूप में लाइफस्टाइल में विजुअल मर्चेंडाइजिंग हेड (उत्तर) श्री कौशिक शील शामिल हुए। निफ्ट के एक प्रतिष्ठित पूर्व छात्र, श्री शील के विजुअल मर्चेंडाइजिंग, स्टोर प्लानिंग, रिटेल प्रोजेक्ट्स और ग्राफिक्स में 16 वर्षों से अधिक के शानदार करियर ने इस आयोजन में अमूल्य अंतर्दृष्टि प्रदान की। संस्थापक अध्यक्ष सर डॉ. संदीप मारवाह और श्री कौशिक शील से प्राप्त प्रतिक्रिया किसी प्रशंसा से कम नहीं थी। विशेष रूप से, “स्टाइल ओडिसी: गारमेंट एक्स्ट्रावेगेंज़ा” के विजेता विज़ुअल डिस्प्ले में अशफिया, सुनिधि, नम्रता, वर्षा और अनुराग थे, और मैक्रैम उत्पाद के लिए हर्षिता थीं, जिनकी असाधारण रचनात्मकता और नवीनता भयंकर प्रतिस्पर्धा के बीच सामने आई थी।
“स्टाइल ओडिसी: गारमेंट एक्सट्रावेगेंज़ा” ने न केवल छात्रों की असीम रचनात्मकता को प्रदर्शित किया, बल्कि उद्योग विशेषज्ञों को उनकी उल्लेखनीय उपलब्धियों को पहचानने और सराहना करने के लिए एक मंच भी प्रदान किया।